Home » राजनीति » delhi police arrested AIADMK leader ttv dinakaran arrested in cash for symbol case.
 

शशिकला के भतीजे दिनाकरन को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 10:48 IST

तमिलनाडु में जयललिता की मौत के बाद चल रहे राजनीतिक उठापटक के बीच दिल्ली पुलिस ने एआईएडीएमके के नेता टीटीवी दिनाकरन को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने दिनाकरन को चार दिन की पूछताछ के बीच गिरफ्तार कर लिया है. 

दिनाकरन तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके (अम्मा) पार्टी के उपाध्यक्ष हैं. दिनाकरन पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों को चुनाव चिन्ह हासिल करने के लिए रिश्वत की पेशकश की थी. जानकारी के मुताबिक उन्होंने पार्टी के चुनाव चिन्ह 'दो पत्ती' को अपनी पार्टी के पास रखने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारी को रिश्वत की पेशकश की थी.

गौरतलब है कि एआईएडीएमके पार्टी के टूटने पर घटक दलों में हुए विवाद के बाद चुनाव आयोग ने दिवंगत जयललिता की पार्टी के चुनाव चिन्ह दो पत्ती को अपने पास सुरक्षित रख लिया था. 53 वर्षीय दिनाकरन के साथ उनके मित्र मल्लिकार्जुन को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मल्लिकार्जुन पर दिनाकरन को अपने घर पर पनाह देने का आरोप है.

मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस से पूछा था कि इस मामले में अब तक दिनाकरन को क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया है. हम आपको बता दें कि दिनाकरन, वीके शशिकला के रिश्तेदार हैं. शशिकला भी आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में फिलहाल जेल में सजा काट रही हैं.

दिनाकरन विवादित अन्नाद्रमुक नेता चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसियों के रडार पर आए. दिनाकरन का कहना था कि उन्होंने चंद्रशेखर से कभी मुलाकात नहीं की.

First published: 26 April 2017, 10:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी