Home » राजनीति » Delhi: voting continue in bawana bypoll election,delhi cm kejriwal and pm modi wants to win. Results On August 28
 

दिल्ली उपचुनाव: बवाना सीट पर मतदान जारी, केजरीवाल की साख दांव पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2017, 12:04 IST
(file photo)

दिल्ली की बवाना सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार सुबह आठ बजे से मतदान जारी है. 12 आरक्षित निर्वाचन क्षेत्रों में से एक बवाना के अंतर्गत 26 गांव, झुग्गियां और अनधिकृत कॉलोनियां आती हैं. केजरीवाल की साख के लिए ये चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वो दिल्ली में बहुमत से आने के बाद फरवरी 2015 से कोई चुनाव नहीं जीते हैं.

आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश द्वारा मार्च में पार्टी छोड़ने और भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए पद से इस्तीफा देने के बाद बवाना में उपचुनाव हो रहे हैं. वेद प्रकाश अब आम आदमाी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जो प्रसिद्ध पूर्वांचली चेहरा हैं.

कांग्रेस ने इस सीट पर तीन बार विधायक रहे सुरेंद्र कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है. नगर निगम के चुनावों में मिली सफलता को भाजपा दोहरानी चाहती हैं. वहीं कांग्रेस के लिए ये चुनाव बेहद महत्वपूर्ण हैं.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने चुनाव प्रचार के लिए यहीं डेरा डाल लिया था. उत्तर पश्चिम दिल्ली की इस विधानसभा सीट पर कुल 379 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें करीब तीन लाख मतदाता वोट डालेंगे. नतीजा 28 अगस्त को घोषित होगा. 

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक बयान में कहा कि उपचुनाव के लिए वोटर वेरिफायड पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) से लैस ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा. इस हालात में अगर केजरीवाल की पार्टी हारती है तो वो ईवीएम को भी दोष नहीं दे पाएगी.

First published: 23 August 2017, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी