Home » राजनीति » Dispute in Supreme Court judges is not settled yet, Attorney General kk Venugopal
 

अभी नही सुलझा है सुप्रीम कोर्ट के जजों में विवाद- अटॉर्नी जनरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 12:12 IST

सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच छिड़ा विवाद अभी तक ख़त्म नही हो पाया है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार अटॉर्नी जनरल वेणगोपाल का कहना है कि  विवाद अभी सुलझ नहीं पाया है. इससे पहले मीडिया में खबरें आयी थीं कि जजों बीच विवाद को सुलझा लिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को अटॉर्नी जनरल ने कहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट के काम में कोई रुकावट नहीं है और सुबह हुई अनौपचारिक बैठक हुई के बाद सब ठीक हो गया है.

सूत्रों कि माने तो जजों के बीच विवाद को सुलझाने कि कोशिश अभी भी जारी है. इससे पहले सोमवार को आठ बड़े मामलों को लेकर संविधान पीठ ने एक नोटिफिकेशन जारी किया, लेकिन इस पीठ में जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ आवाज उठाने वाले चार जजों न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एम बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसफ का नाम नहीं है.

इन पांच न्यायाधीशों की पीठ में सीजेआई दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए के सीकरी, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति अशोक भूषण शामिल हैं.

सुप्रीम कोर्ट में 31 जजों होते हैं जिनमे से वर्तमान में फिलहाल 6 रिक्त हैं. आमतौर पर उच्चतम न्यायालय में 12 अदालतें लगती हैं. पहले कोर्ट में चीफ जस्टिस होते हैं, जबकि दूसरे में जे. चेलामेश्वर बैठते हैं. इसी तरह अन्य अदालतों में भी वरिष्ठता क्रम के मुताबिक जज बैठते हैं.

First published: 16 January 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी