Home » राजनीति » ED attaches property of 5 crore Ranganath Mishra, who was a minister in Mayawati government
 

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की अटैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 14:05 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अटैच किया है. मिश्रा 2007-11 में उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में माध्यमिक शिक्षा और गृह मंत्री थे.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि उसने इलाहाबाद में टैगोर टाउन के जॉर्ज टाउन एक्सटेंशन में एक आवासीय भूखंड को अस्थायी रूप से जब्त करने के लिए पीएमएलए के तहत एक आदेश जारी किया है. इस परिसंपत्ति का बाजार मूल्य 5 करोड़ है. एक रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने एक बयान में कहा "ये संपत्तियां मिश्रा और उनके परिवार के नाम पर साल 2010 के दौरान अधिग्रहित की गईं थी."


 

कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के बाद मिश्रा के खिलाफ जांच शुरू की गई थी. बयान में कहा गया है "जांच में पूर्व मंत्री द्वारा 2007-2011 के दौरान माध्यमिक शिक्षा और गृह (मंत्री) के रूप में संपत्ति के अधिग्रहण का खुलासा हुआ था."

ट्रस्ट, 'समिति' और संस्थानों के नाम पर मिश्रा और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अधिग्रहित और खरीदी गई संपत्तियों के स्रोतों के संबंध में आगे की जांच चल रही है."

दिल्ली में लागू हुआ NSA, पुलिस बिना बताये तीन महीने के लिए कर सकती है अंदर

First published: 18 January 2020, 14:01 IST
 
अगली कहानी