Home » राजनीति » ED brings Misa Bharti's husband Shailesh Kumar to Sainik Farms residence for questioning.
 

ED छापे के बाद मीसा के पति शैलेश को अपने साथ ले गए अफ़सर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2017, 16:35 IST
ट्विटर

लालू यादव के घर सीबीआई की छापेमारी के एक दिन बाद शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में राज्यसभा सांसद मीसा भारती और पति शैलेश से जुड़े तीन ठिकानों पर छापे मारे.

राज्यसभा सांसद मीसा भारती के दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी में उनके ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह छापेमारी की गई है. कई घंटों तक पूछताछ करने बाद ईडी के अधिकारी लालू के दामाद शैलेश को सैनिक फार्म स्थित उनके फार्म हाउस पर अपने साथ ले गए.  

8000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 

ईडी के अधिकारियों ने 5 घंटे से ज्यादा समय तक मीसा और उनके पति से पूछताछ की. इनके ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ईडी की छापेमारी की गई है. दरअसल 8000 करोड़ की ब्लैकमनी से व्हाइट करने के मामले में जांच चल रही है, जिसमें कई लोगों द्वारा शैल कंपनियो के जरिए काले धन को सफेद करने का आरोप है.

इससे पहले 20 जून को एक बड़ी कार्रवाई में आयकर विभाग ने दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के परिवार की कई बेनामी संपत्तियां ज़ब्त कीं, जिनमें लालू की पत्नी राबड़ी देवी, उनके पुत्र तेजस्वी यादव, पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार और लालू की अन्य दो बेटियों रागिनी और चंदा यादव की कथित बेनामी संपत्ति शामिल है.

First published: 8 July 2017, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी