Home » राजनीति » election commission issued notice on inclusion of chowkidar name with first voter of india?
 

'चौकीदार' लिखना बीजेपी को पड़ा महंगा, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 13:11 IST

चौकीदार शब्द राजनीति सियासत में आजकल काफी इस्तेमाल हो रहा है. बीजेपी के सभी नेता अपने आपको चौकीदार बता रहे हैं. इसी कड़ी में बीजेपी के एक नेता द्वारा देश के पहले वोटर श्याम सरण नेगी के नाम के साथ चौकीदार जोड़ना महंगा पड़ा गया. इस मामले को लेकर निर्वाचन आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है.

चुनाव आयोग ने डीसी किन्नौर और श्याम सरण नेगी को नोटिस भेज कर पूछा कि क्या ये पोस्टर और फोटो उनकी सहमति से बनाया गया है? आयोग ने बीजेपी के नेता को भी नोटिस भेजी है. इस मामले में चुनाव आयोग को शिकायत मिली की बीजेपी के एक नेता ने ट्विटर पर श्याम सरण नेगी का पोस्टर लगाया है. इस पोस्टर में नेगी के फोटो के साथ ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा है.


मालूम हो कि इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव में ‘मैं भी चौकीदार’ का अभियान चला रही है. हिमाचल ही नहीं बीजेपी के अधिकतर नेता अपने फोटो के साथ ‘मैं भी चौकीदार’ लिखकर फोटो पोस्ट कर रहे हैं.

अगर नेगी के बिना पूछे पोस्टर पर मै भी चौकीदार हूं का इस्तेमाल किया गया है, तो ये आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा. निर्वाचन आयोग को ये शिकायत रविवार को मिली है, जिसके बाद सोमवार को इसे चुनाव आयोग द्वारा संज्ञान में लिया गया.

ईरानी नागरिक पाक से ला रहा था 500 करोड़ का ड्रग, नेवी और ATS की टीम ने दबोचे 9 तस्कर

First published: 27 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी