Home » राजनीति » Election Commission of India to announce schedule of Delhi Elections at 3.30 pm today
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: EC आज करेगा तारीखों का ऐलान, साढ़े 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2020, 13:19 IST

Delhi Assembly Election: चुनाव आयोग(Election Commission) आज शाम साढ़ेे तीन बजे दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है. इसके लिए चुनाव आयोग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. बता दें कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय आज नई मतदाता सूची भी जारी करेगा.

दरअसल, 15 फरवरी से सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है. इससे पहले ही चुनाव आयोग इलेक्शन कराने की तैयारी में है. सीबीएसई परीक्षा को ही ध्यान में रखकर चुनाव आयोग तैयारियां कर रहा है. 26 दिसंबर को चुनाव आयोग ने दिल्ली के सीईओ, अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के साथ बैठकर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा किया था.

इसके बाद चुनाव आयोग ने 30 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये तैयारियों की समीक्षा ली थीं आज मतदाता सूची जारी होने के बाद चुनाव की तारीखों के ऐलान की संभावना है. सीईओ कार्यालय मतदाता जागरूकता अभियान में तेजी भी लाने जा रहा है, जिससे चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित हो सके.

साल 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी ने नया कीर्तिमान रचा था. तब AAP पार्टी ने दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 67 सीटों पर कब्जा जमाकर राजनीतिक पंडितों को हैरान कर दिया था. वहीं भारतीय जनता पार्टी को महज 3 सीटों पर ही जीत मिली थी. सबसे बुरी गत कांग्रेस की हुई थी, वह अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी.

पाकिस्तान ने 20 भारतीय मछुआरों को जेल से किया रिहा, वाघा सीमा के जरिए आएंगे भारत

JNU में जमकर बवाल, छात्रों ने सुनाई खौफनाक आपबीती- नकाबपोश गुंडों ने रॉड से तोड़े हाथ-पैर

First published: 6 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी