Home » राजनीति » Election LIVE: assembly election in Punjab and Goa
 

विधानसभा चुनाव 2017: गोवा और पंजाब में दिग्गजों ने डाले वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2017, 10:51 IST

गोवा की 40 और पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है. पोलिंग सेंटर पर सुबह से ही लोग कतार में लगे देखे जा रहे हैं. गोवा में सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया, जो शाम पांच बजे तक चलेगा. निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कडे़ बंदोबस्त किए गए हैं. वहीं पंजाब में सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी में वोट डालने के बाद कहा कि इस बार पिछले बार से भी अच्छे परिणाम आएंगे और बीजेपी दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि गोवा में इस बार पिछले बार की तुलना में इस बार अधिक मतदान होने की उम्मीद है. पिछली बार 84 फीसदी मतदान हुआ था.

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी आरमबोल में अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके शासनकाल में राज्य में काफी विकास हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई राज्य में भाजपा विकास के दम पर दोबारा सत्ता में आएगी.

सुबह 9 बजे तक गोवा में 15 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. नॉर्थ गोवा में 16 प्रतिशत और साउथ गोवा में 14 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और मुख्‍यमंत्री लक्ष्‍मीकांत यशवंत पार्सेकर ने सुबह पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट डाला.

गोवा के अलावा पंजाब में भी कड़ी सुरक्षा के बीच 117 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया. राज्य में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन, विपक्षी दल कांग्रेस और पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरने वाली आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद हो रहे इस पहले चुनाव में 1.98 करोड़ लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. मतदान के लिए सुबह से पोलिंग स्थलों के बाहर लोगों का जुटना शुरू हो गया है. इस बार चुनाव के लिए 1,145 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें से 81 महिलाएं हैं और एक ट्रांसजेंडर है.

अकाली दल के प्रत्‍याशी जनरल जेजे सिंह ने सुबह सबसे पहले पटियाला शहर विधानसभा क्षेत्र में एक पोलिंग स्‍टेशन पर अपना मतदान किया. जनरल सिंह पटियाला (शहरी ) सीट से कांग्रेस के अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं.

पंजाब के गुरदासपुर में सुच्चा सिंह छोटेपुर ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. कांग्रेस उम्मीदवार परगट सिंह ने जालंधर में बूथ नंबर 66 पर मतदान किया. पंजाब के बटाला से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कॉमेडियन गुरप्रीत घुग्गी ने  मतदान किया.

कांग्रेस नेता परगट सिंह ने जालंधर के बुथ नंबर 66 पर मतदान किया. मतदान के बाद परगट सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार आ रही है. 

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने भी मोहाली के बूथ नं 126 में मतदान किया.

सुबह 9:30 बजे तक पंजाब में 8 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

First published: 4 February 2017, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी