Home » राजनीति » Assembly Election 2017: Punjab and Goa voting amidst tight security
 

पंजाब में 75 फीसदी और गोवा में 83 फीसदी मतदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2017, 9:46 IST
(एएनआई)

पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ. वहीं गोवा में विधानसभा की 40 सीटों के लिए लोगों ने वोट डाले. 

पंजाब में मतदान के पहले साढ़े तीन घंटे के दौरान सुस्त वोटिंग देखने को मिली. सुबह साढ़े 11 बजे तक 14 फीसदी मतदान रिकॉर्ड हुआ. हालांकि बाद में वोटिंग ने रफ्तार पकड़ ली. राज्य में कुल 75 फीसदी मतदान हुआ है. यह पिछले बार के मुकाबले 4 फीसदी कम है.

वहीं गोवा में इस बार भी बंपर वोटिंग हुई है. राज्य की 40 सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 67 फीसदी मतदान दर्ज हुआ. वहीं अंतिम आंकड़ों के मुताबिक यहां कुल 83 फीसदी वोट डाले गए. गोवा में पिछली बार 84 फीसदी मतदान हुआ था. 

दोनों राज्यों में त्रिकोणीय मुकाबला

पहली बार दोनों राज्यों के चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है. पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठजोड़ को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से टक्कर मिल रही है. गोवा में भी सत्ताधारी बीजेपी के सामने आप और कांग्रेस की चुनौती है. 

पंजाब में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग चल रही है. यहां मतदान के लिए 22615 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. जबकि 117 सीटों पर कुल 1145 उम्मीदवार हैं, जिनमें 81 महिलाएं भी हैं. पिछले चुनाव में अकाली-बीजेपी गठजोड़ को यहां 68 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को 46 सीटें ही हासिल हुई थीं.

पर्रिकर ने किया जीत का दावा

गोवा में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने वोट डालने के बाद बीजेपी की दो-तिहाई बहुमत से जीत का दावा किया. गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर ने भी सुबह-सुबह अपना वोट डाला.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए पंजाब और गोवा के लोगों से रिकॉर्ड वोटिंग की अपील की है. दोनों राज्यों के नतीजे पांच राज्यों के साथ 11 मार्च को आएंगे. 

First published: 4 February 2017, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी