Home » राजनीति » Emergency: PM Modi says - 43 years after Congress party not changed
 

आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर PM मोदी ने दिलाई किशोर कुमार के उस गाने की याद

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 13:29 IST

देश में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा आपातकाल लगाए जाने के 43 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि जिस पार्टी में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, उससे लोकतंत्र के आदर्शों का पालन करने की उम्मीद नहीं की जा सकती है.

इस मौके पर पीएम मोदी ने याद दिलाई कि ''जब किशोर कुमार जी ने उनके लिए गाने से इनकार कर दिया, तो उनके गीतों और फिल्मों को रेडियो पर प्रसारित करने की अनुमति नहीं दी गई थी. पीएम बोले ''कांग्रेस पार्टी 'आंधी' फिल्म से इतनी डर गई थी कि उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया.''

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में सचेत रहने के लिए हम हर साल इस दिन को याद करते हैं. कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि एक परिवार के लिए न्यायपालिका की गरिमा पर चोट की गई. हालही में मुख्य न्यायधीश को लेकर लाये गए महाभियोग को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता आअज भी नहीं बदली है और यह महाभियोग इस बात का परिचायक है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वालों ने ऐसा काल्पनिक भय पैदा किया कि बीजेपी आएगी तो मुसलमानों को मार दिया जाएगा, दलितों के लिए मुश्किल हो जाएगी. मीसा कानून का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा ' संविधान को हथकंडे की तरह किया इस्तेमाल' लोगों को डर रहता था कि उनका भी नाम 'मीसा' में है.

अंत में पीएम मोदी ने लोकतंत्र अमर रहे के नारे लगाए और देशवासियों के प्रति लोकतंत्र के प्रति निष्ठा रखने की बात कही. दूसरी ओर बीजेपी आज के दिन को काला दिवस के रूप में मना रही है.

ये भी पढ़ें : केंद्र सरकार ने तकनीकी शिक्षा की बची आधी सीटें भरने के लिए IIT DELHI को दिया आदेश

First published: 26 June 2018, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी