Home » राजनीति » External Affairs Minister Sushma Swaraj dismissed reports that she was a contender in the president election.
 

'रायसीना हिल्स' की रेस: सुषमा स्वराज ने अपनी उम्मीदवारी को बताया अफ़वाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2017, 17:41 IST

राष्ट्रपति पद का चुनाव जैसे-जैसे नज़दीक आ रहा है, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए तरह-तरह के कयासों का दौर जारी है. इसमें भाजपा की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नाम भी सामने आया है.

सुषमा स्वराज ने शनिवार को इस मसले पर प्रतिक्रिया दी. सुषमा ने खुद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की खबर को अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया.

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर पत्रकारों से सवाल पूछे जाने पर सुषमा स्वराज ने कहा, "यह सब सिर्फ अफवाह है, मैं एक विदेश मंत्री हूं और आप मुझसे जो पूछ रहे हैं वह पार्टी के अंदर की बात है."

17 जुलाई को होना है चुनाव

देश के 14वें राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई को होगा और मतगणना 20 जुलाई को होगी. 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल अगले महीने 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है.

राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है. ऐसे में एनडीए अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम जल्द फाइनल कर सकता है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में यूपीए में भी मंथन हो रहा है. अभी यूपीए की तरफ से भी किसी का नाम सामने नहीं आया है. 

First published: 17 June 2017, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी