Home » राजनीति » Facebook acknowledges mistakes, now Rahul Gandhi apologizes: Ravi Shankar Prasad
 

फेसबुक ने मानी गलती, अब राहुल गांधी भी मांगें माफी : रविशंकर प्रसाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 13:39 IST

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग द्वारा अमेरिकी सीनेट के सामने माफ़ी मांगने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है. प्रसाद ने एक ट्वीट कर कहा कि ''अब चुनावों में हेर-फेर करने में कैम्ब्रिज एनालिटिका की भूमिका स्पष्ट हो चुकी है और फेसबुक ने इसे रोकने और भारत के चुनावों में इसे रोकने का आश्वासन दिया है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ''अब राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए और मतदाताओं को गुमराह नहीं करने और भविष्य में समाज को न बांटने का वादा करना चाहिए''. इससे पहले फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अमेरिकी सीनेट से कहा कि 2018 एक महत्वपूर्ण वर्ष है और फ़ेसबुक यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करेगा कि भारत और अन्य देशों में निष्पक्ष मतदान हो.

ये भी पढ़ें : जब जकरबर्ग से पूछा गया- आपका माफ़ी मांगने का इतिहास रहा है, आज की माफ़ी कैसे अलग है ?

मंगलवार को सुनवाई के दौरान, ज़करबर्ग ने कहा कि डेटा माइनिंग कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने उपयोगकर्ताओं के डेटा को अब डिलीट कर दिया है, जिसने चुनावों में असर डालने के प्रयास किए थे. ज़ुकरबर्ग ने कहा, फेसबुक ने फेडरल ट्रेड कमिशन को भी सतर्क नहीं किया. उन्होंने सीनेटरों को आश्वासन दिया कि कंपनी इस समस्या से अलग तरीके से निपट रही है.

फेसबुक ने अपने उपयोगकर्ताओं के डेटा लीक को संभालने के तरीके के बारे में एक सार्वजनिक माफी के साथ एक दो दिवसीय कांग्रेस जांच शुरू की. साथ ही उन्होंने कैंब्रिज एनालिटिका को रोकने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी ली.

First published: 11 April 2018, 13:39 IST
 
अगली कहानी