Home » राजनीति » facebook data leak : BJP's factory of fake news has produced one more fake product today : congress
 

भाजपा का फर्जी ख़बरों का कारखाना आज एक और नकली उत्पाद पेश कर रहा है : कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 17:29 IST

फेसबुक डेटा चोरी का मामला अब भारत में भी गर्माता जा रहा है. कानून और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक और उसके सीईओ मार्क जकरबर्ग से कहा वो साफ साफ जान लें, भारत में अगर डेटा चोरी की शिकायतें मिलीं या फिर भारत की चुनाव प्रक्रिया में दखल देने की बात सामने आई तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

प्रसाद ने आरोप लगाया कि फेसबुक के डेटा चोरी में कैम्ब्रिज एनालिटिका का नाम सामने आया है और मीडिया में खबरें आई हैं कि कांग्रेस अगले चुनाव में कैम्ब्रिज एनालिटिका की मदद ले रही है.

 

प्रसाद के मुताबिक अखबारों में छपा है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका अगले लोकसभा चुनाव के लिए यूपीए की सोशल मीडिया स्ट्रैटेजी तय करेगा इसलिए कांग्रेस के अध्यक्ष इस पर जवाब दें. बीजेपी ने कांग्रेस से पूछा है क्या कांग्रेस ने क्रैंम्ब्रिज एनालिटिका से कोई डेटा का सौदा किया है.

उन्होंने कहा, गुजरात के चुनाव में उन्माद पैदा करने की कोशिश की गई, कांग्रेस बताए कि गुजरात, हिमाचल चुनाव में कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं ली हैं या नहीं, ये बेहद गंभीर सवाल हैं और मोदी सरकार ने फेसबुक के डेटा पर खतरे की शिकायतों को गंभीरता से लिया है.

प्रसाद के मुताबिक कांग्रेस के चीफ डेटा एनालिटिकल ऑफिसर पर डेटा चोरी का आरोप लगा है. कांग्रेस उसका भी जवाब दे.

 

कांग्रेस का जवाब

इस कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि नकली खबरों का भाजपा का कारखाना आज एक और नकली उत्पाद का उत्पादन कर रहा है. फर्जी प्रेस कॉन्फ्रेंस, फर्जी बयान और नकली एजेंडा भाजपा और उसे गृह मंत्री का चरित्र दिखाता है.

उन्होंने कहा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस या कांग्रेस अध्यक्ष ने कभी भी कैम्ब्रिज एनालिटिका नामक कंपनी की सेवाओं का इस्तेमाल नहीं किया है. यह एक नकली एजेंडा है.

First published: 21 March 2018, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी