Home » राजनीति » Finance Minister Arun Jaitley Says Problem Of Cash Crunch Is temporary, Adequate currency in circulation
 

देशभर में कैश की किल्लत पर बोले वित्त मंत्री जेटली, कहा- नहीं है नोटों की कोई समस्या

न्यूज एजेंसी | Updated on: 17 April 2018, 15:52 IST

देश में मुद्रा की कमी की आशंका को दूर करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार ने स्थिति की समीक्षा की है और 'पर्याप्त से अधिक नकदी उपलब्ध है.' जेटली ने ट्वीट किया, "देश में मुद्रा की स्थिति की समीक्षा की है. कुल मिलाकर पर्याप्त अधिक मुद्रा प्रचलन में है और बैंकों के पास भी उपलब्ध है. कुछ इलाकों में अचानक व असामान्य वृद्धि की वजह से पैदा हुई अस्थायी कमी से जल्द निपटने की कोशिश की जा रही है."

जेटली का यह ट्वीट देश के कुछ हिस्सों में ATM मशीनों में पैसे नहीं होने की रिपोर्ट के बाद आया है. बीते कुछ हफ्तों से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना व मध्य प्रदेश में मुद्रा की कमी की खबरें आ रही हैं. महाराष्ट्र, गुजरात व बिहार के हिस्सों से भी सोमवार को मुद्रा की कमी की शिकायतें मिली थीं. भारतीय रिजर्व बैंक के डाटा के अनुसार, छह अप्रैल तक 18.17 लाख करोड़ रुपये की मुद्रा उपलब्ध थी. उद्योग से जुड़े जानकारों का मानना है कि नकदी की कमी 2000 रुपये के नोटों को जमा करने की वजह से पैदा हुई है.

ये भी पढ़ें-कैश संकट : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- पैसे नीरव मोदी ले गया

First published: 17 April 2018, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी