Home » राजनीति » FIR registered against Raman Singh's son in Chhattisgarh, accused of cheating
 

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के बेटे पर FIR दर्ज, चिटफंड कंपनी के जरिये धोखाधड़ी का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 17:03 IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह और पूर्व राजनंदगांव नगर निगम के मेयर मधुसूधन यादव पर एक चिट फंड मामले में राजनंदगांव पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इन लोगों पर इन्वेस्टर्स को धोखा देने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट के आदेश के बाद इन लोगों के खिलाफ ये मामले दर्ज किये गए हैं.

अभिषेक पर चिट फंड कंपनी अनमोल को प्रमोट करने का आरोप है. इसी तरह की चिट फंड कंपनी से संबंधित तीन अन्य एफआईआर सर्गुजा पुलिस ने तीन महीने में दर्ज की थीं. राजनांदगांव में चल रही चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया की जांच करने के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार खैरगढ़, लालबाग, अंबागढ़ और चिचली थाने में पांच मामले दर्ज किए हैं और जांच शुरू हो गई है. पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और 19 अन्य लोग इस मामले में आरोपी हैं. इन सभी मामलों में पीड़ितों ने आरोप लगाया कि कंपनी निवेश किए गए धन के साथ भाग गई और अभिषेक सिंह कथित तौर पर कंपनी के प्रचारकों में से एक थे.

अभिषेक सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को लेकर कहा है कि उनका अनमोल भारत से कोई संबंध नहीं है. अभिषेक सिंह ने कहा, "यह कांग्रेस सरकार द्वारा मेरे खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध है.

वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले NDA उम्मीदवार दुबई में गिरफ्तार

First published: 23 August 2019, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी