Home » राजनीति » FIR registered againts Congress Divya Sapandana Booked for Sedition for Tweet Calling Narendra Modi Chor
 

PM मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट के लिए कांग्रेस की IT सेल संयोजक के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2018, 18:22 IST
(file photo )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट कर एक बार फिर से विवाद में आई कांग्रेस की पूर्व सांसद और कांग्रेस सोशल मीडिया सेल की संयोजक दिव्या स्पंदना के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. दिव्या स्पंदना के खिलाफ वकील सैयद रिजवान अहमद ने लखनऊ के गोमतीनगर थाने में देशद्रोह का केस दर्ज कराया है. रिजवान ने अपनी शिकायत में स्पंदना के ट्वीट को अपमानजनक राष्ट्र के लिए दुर्भाग्य बताया है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, लखनऊ के वकील सैयद रिजवान अहमद ने स्पंदना के ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. रिजवान का कहना है कि 'ट्वीट अपमानजनक था. प्रधानमंत्री भारत गणराज्य और इसकी संप्रभुता के प्रतिनिधि हैं. इसलिए यह (ट्वीट) राष्ट्र के लिए दुर्भाग्य है और अवमानना भी. हमने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने रिजवान की तहरीर पर मंगलवार को दिव्या के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच साइबर सेल को सौंप दी है. पुलिस ने दिव्या के खिलाफ देशद्रोह और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस की आईटी सेल की संयोजक दिव्या स्पंदना ने सोमवार को पीएम मोदी पर एक ट्वीट किया था. दिव्या को अपने इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. कई लोगों ने दिव्या को उनके इस ट्वीट को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी. उनको कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा.  दिव्या ट्रोलिंग का शिकार हो गईं.

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब दिव्या ने पीएम मोदी को लेकर ट्वीट किया है. इससे पहले भी वह पीएम मोदी को लेकर ट्वीट कर चुकी हैं. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उनको कई बार आलोचना का शिकार होना पड़ा है. मंगलवार को भी दिव्या ने पीएम मोदी की शिक्षा को लेकर एक ट्वीट किया था. जिसको लेकर भी लोगों ने दिव्या की खूब क्लास लगाई थी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र भूमि अधिग्रहण मामले में किसानों के साथ आया जापान, रोकी बुलेट ट्रेन की फंडिंग

First published: 26 September 2018, 18:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी