Home » राजनीति » Foreign Minister sushma swaraj says targets meira kumar to interrupted loksabha in upa govt.
 

राष्ट्रपति चुनाव: सुषमा ने वीडियो के ज़रिए मीरा कुमार पर लगाए बड़े आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2017, 15:35 IST

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के सामने मीरा कुमार को खड़ा किया है. विपक्ष का कहना है कि, मीरा कुमार कोविंद के मुकाबले राष्ट्रपति पद के लिए ज्यादा योग्य उम्मीदवार हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस का कहना है कि, लोकसभा स्पीकर रहते हुए उन्होंने बिना पक्षपात अपनी भूमिका का निर्वाहन किया था.

रविवार को लोकसभा की पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने यूपीए सरकार के दौरान लोकसभा की स्पीकर रहीं मीरा कुमार पर इशारों में पक्षपात का आरोप लगाया है. उन्होंने एक पुरानी न्यूज रिपोर्ट को ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है कि स्पीकर ने सुषमा स्वराज को 6 मिनट के भाषण में 60 बार टोका.

सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर इस न्यूज़ रिपोर्ट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "लोकसभा स्पीकर ने विपक्ष की नेता के साथ ऐसा व्यवहार किया."

ये वीडियो साल 2013 के लोकसभा की कार्यवाही के दौरान का है. इसमें  विपक्ष के नेता के तौर पर सुषमा यूपीए सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा रही हैं. कोयला घोटाले समेत कई मुद्दों को लेकर सुषमा सरकार पर हमलावर दिख रही हैं और सरकार से जवाब की मांग कर रही हैं.

सुषमा के मुताबिक आखिर के दो मिनट में मीरा कुमारने उनके गंभीर सवालों को सुनने के बजाय करीब 60 बार 'Alright, Thank you, Okay, I have to proceed' जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें बैठ जाने की सलाह दे रही थीं. विदेश मंत्री के मुताबिक ऐसे में मीरा कुमार राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद के मुकाबले कैसे बेहतर उम्मीदवार हो सकती हैं?

First published: 26 June 2017, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी