Home » राजनीति » Former CBI joint director NK Singh calls Chidambaram's arrest excessive
 

CBI के पूर्व संयुक्त निदेशक ने चिदंबरम की गिरफ्तारी को बताया ज्यादती

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 11:14 IST
(ANI)

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को INX मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस गिरफ्तारी पर सवाल भी उठ रहे हैं. सीबीआई के पूर्व संयुक्त निदेशक एन के सिंह ने कहा ''चिदंबरम जांच में सहयोग कर रहे हैं और वह फरार नहीं हैं. वह कहीं भाग नहीं रहे. यह हत्या का मामला या जघन्य अपराध नहीं है इसलिए जल्दबाजी क्या है?'' उन्होंने कहा, "आप उन्हें नोटिस भेजेंगे वह आपके सामने आएंगे और तथ्यों को समझाएंगे. तुरंत उनके घर जाकर नोटिस चिपकाया जा रहा है यह अच्छा नही है''.

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार एनके सिंह ने चिदंबरम की गिरफ्तारी को ज़्यादती बताया है. उन्होंने कहा क़ानून के लिए सब बराबर है लेकिन यह मामला 10 साल पुराना है, इस मामले में 2017 में केस रजिस्टर किया गया. जबकि इंद्राणी मुखर्जी जो हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं. इन्द्राणी के खिलाफ मुकदमा चल रहा है और सीबीआई के कहने पर सरकारी गवाह बनी हैं. INX केस में सीबीआई चिदंबरम के खिलाफ कोई चार्ज शीत दाखिल नही कर पाई है.


दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उनकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद सीबीआई मंगलवार से चिदंबरम की तलाश कर रही थी. गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम को सीबीआई गेस्ट हाउस के सूट नंबर 5 में एजेंसी मुख्यालय के भूतल पर रखा गया और गुरुवार को उन्हें विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उनकी रिमांड मांगेगी.

चिदंबरम की पत्नी नलिनी को भी सारदा चिट-फंड घोटाले में कथित रूप से 1.4 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई द्वारा आरोप पत्र सौंपा गया है. उन्हें इस वर्ष जनवरी में कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया गया था.

चिदंबरम ने CBI मुख्यालय के लॉकअप में गुजारी रात, आज होगी कोर्ट में पेशी

 

First published: 22 August 2019, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी