Home » राजनीति » Former CM of Uttrakhand Harish Rawat got new rent house in Dehradun
 

किराए के घर के लिए जब दर-दर भटके हरीश रावत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2017, 16:13 IST

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को विधानसभा में बुरी हार के बाद देहरादून में किराए का मकान ढूंढ़ने में पसीने छूट गए. कई दिनों की तलाश के बाद हरीश रावत को देहरादून में रहने का नया ठिकाना मिल गया है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके लोगों को दी.

हरीश रावत ने ट्विटर पर लिखा, "देहरादून के लोगों का शुक्रिया आखिरकार उन्हें देहरादून में रहने के लिए घर मिल गया है पर लगता है कि लोग मुझे घर नहीं देना चाहते थे."

दरअसल नैनीताल हाईकोर्ट के एक आदेश के बाद ये हुआ है. हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक उत्तराखंड के पूर्व सीएम अब सरकारी आवास में नहीं रह सकते हैं. उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद ये तय हो गया था कि हरीश रावत को सरकारी आवास खाली करना होगा.

उत्तराखंड के सीएम के तौर पर उन्हें देहरादून के गढ़ी कैंट इलाक़े में मौजूदा बीजापुर गेस्ट हाउस में पांच कमरों वाला मकान मिला था. हरीश रावत को अभी जो नया मकान किराए के लिए मिला है. वो शहर से काफी दूर है.उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वो कुछ दिन शांति में रहना चाहते हैं. मेरा ये घर शहर से काफी दूर है .दोस्तों से मिलने के लिए जल्द ही एक नया मकान लूंगा.

हरीश रावत ने मकान मिलने में हुई परेशानियों का जिक्र करते हुए कहा कि लोग नेताओं को पैसा नहीं देना चाहते. लोग सुबह हां बोलते और शाम को मना कर देते. जब चार या पांच जगह से लगातार ये हुआ तो मैं समझ गया कि लोग हमें मकान नहीं देना चाहते हैं .हरीश रावत ने इस बार पहाड़ी इलाकों को छोड़कर गढ़वाल की हरिद्वार ग्रामीण और कुमाऊं की किच्छा सीट से चुनाव लड़ा. मैदानी इलाकों की दोनों सीटों पर वो चुनाव हार गए.

First published: 8 April 2017, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी