Home » राजनीति » Former Delhi CM Sheila dixit name found in Sahara Diary
 

राहुल जिस सहारा की डायरी पर मोदी को घेर रहे हैं, उसमें शीला दीक्षित का भी नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2016, 15:30 IST
(एजेंसी)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से अपनी सभी जनसभाओं में जिस सहारा डायरी का जिक्र करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने में लगे हुए हैं, अब वहीं दांव कांग्रेस को भारी पड़ सकता है.

खबरों के मुताबिक जिस सहारा डायरी के सबूतों के आधार पर राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं, उस डायरी में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का भी नाम सामने आ रहा है.

कांग्रेस ने सहारा की जिस डायरी में पीएम मोदी के नाम होने की बात कह रही है, उसमें शीला दीक्षित के नाम सामने आने के बाद भाजपा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है.

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस का यह दोहरा मापदंड नहीं चल सकता. पार्टी ने कहा राहुल गांधी मरे हुए घोड़े पर कोड़े फटकार रहे हैं.

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी शीला दीक्षित ने इस आरोप को मजबूती से खारिज कर दिया है.

शीला ने सहारा कि डायरी में अपना नाम सामने आने पर कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पहले ही अपना मंतव्य स्पष्ट कर दिया है. इन आरोपों में कोई दम नहीं है और मैं इन्हें पूरी तरह खारिज करती हूं."

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी याचिका दायर की है. यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है, लेकिन मामले में पहली बार सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ठोस सबूतों के अभाव में पीएम मोदी या अन्य के लोगों के नाम से नोटिस जारी करने से साफ इनकार कर दिया था.

सुप्रीम कोर्ट 11 जनवरी को मामले में सुनवाई करेगी. वहीं जेडीयू, आरजेडी, और एनसीपी ने कहा है कि सहारा की डायरी में जिन-जिन लोगों के नाम हैं उनकी जांच होनी चाहिए.

First published: 26 December 2016, 15:30 IST
 
अगली कहानी