Home » राजनीति » former indian batsman sachin tendulkar participate at rajya sabha in mansoon sessionon on Thursday.
 

गैरहाजिरी पर सवाल उठने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल हुए सचिन!

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 14:19 IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की झलक गुरुवार को राज्यसभा में दिखी. सचिन राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान मौजूद रहे. हालांकि सचिन ने इस दौरान सदन में कोई सवाल का नहीं पूछा.

सचिन के अलावा भारतीय महिला बॉक्सर मैरीकॉम भी सदन में मौजूद रहीं. हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल में राज्यसभा में सचिन और रेखा की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया था.

मंगलवार को सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा था, "जब सचिन और रेखा सदन में आते ही नहीं हैं, तो क्यों नहीं उनकी सदस्यता रद्द कर उन्हें सदन से निकाल दिया जाए." आपको बता दें कि सचिन और रेखा की उपस्थिति काफी कम रही है. नरेश अग्रवाल ने कहा कि अगर हम विजय माल्या को सदन से निकाल सकते हैं तो इन्हें क्यों नहीं.

इस साल मार्च में उन्होंने कहा कि संवैधानिक व्यवस्था के तहत राज्यसभा में 12 सदस्य मनोनीत किए जाते हैं. क्रिकेट और फिल्म सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को मनोनीत किया जाता है. लेकिन ऐसे कई सदस्य सदन में नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह हो सकता है कि उनकी रुचि इसमें नहीं है, और अगर उनकी रुचि नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

सचिन तेंदुलकर और रेखा दोनों ही 2012 में यूपीए के कार्यकाल के दौरान सदन में मनोनीत हुए थे. इसके बाद करीब 348 दिनों में सचिन सिर्फ 23 दिन और रेखा मात्र 18 दिन ही सदन में मौजूद रहीं. अब हाल ही में मानसून सत्र में भी दोनों उपस्थित नहीं रहे हैं. 

First published: 3 August 2017, 14:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी