Home » राजनीति » Former UP CM Mulayam Singh Yadav says RamNath Kovind is good candidate of president
 

'रायसीना हिल्स' की रेस: मुलायम ने दिए कोविंद को समर्थन के संकेत, बताया पुराना दोस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 17:18 IST

यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना पुराना दोस्त बताया है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक अच्छे व्यक्ति को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है और रामनाथ कोविंद से मेरे पुराने संबंध हैं. 

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उन्हें लगता है कि भाजपा आसानी से राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाएगी. रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने के लिए उन्हें जो थोड़ा बहुत एक-दो प्रतिशत वोटों की ज़रूरत है, उसे वो आसानी से पा जाएगी. विपक्ष के उम्मीदवार पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि अब विपक्षी पार्टियां क्या करेंगी?

एनडीए के पक्ष में हैं समीकरण

कोविंद के नाम के एलान का एकतरफा फैसला अगर भाजपा ने किया है, तो उसके पीछे वर्तमान समीकरणों का सीधा हाथ है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए अगर इलेक्टोरल कॉलेज पर नज़र डालें, तो 57.85% समीकरण सत्ताधारी एनडीए के पक्ष में दिख रहे हैं. ऐसे में अगर विपक्ष अपना उम्मीदवार उतारता भी है, तो जीत की संभावना कम ही है. 

विपक्ष की बात करें, तो राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारा जा सकता है. गैर-एनडीए दलों की 22 जून को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक होनी है.

First published: 20 June 2017, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी