Home » राजनीति » Fury in Lokshabha over the killing of RSS workers
 

केरल में हुई हत्याओं पर लोकसभा में हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 16:48 IST

संसद के निचले सदन लोकसभा में गुरुवार को केरल में हो रही हत्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वाम दलों के बीच हुई गहमा-गहमी से सदन की कार्यवाही में बार-बार व्यवधान उत्पन्न हुआ और कार्यवाही संक्षिप्त रूप से स्थगित करनी पड़ी.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पी करुणाकरन ने सदन में केरल के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी की राज्य समिति के सचिव का नाम उछालने को लेकर विरोध जताया. इस पर भाजपा सांसदों ने तुरंत विरोध जताया, जिसके बाद वामपंथियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया.

सदन में दोनों ओर के सांसदों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही संक्षिप्त रूप से स्थगित करनी पड़ी. सदन की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे फिर से शुरू होते ही, वामपंथियों ने मुद्दे को लेकर अपना विरोध जारी रखा और अध्यक्ष के आसन के नजदीक इकट्ठा हो गए.

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुरुआत में करुणाकरन को सदन में दोबारा बोलने की अनुमति नहीं देते हुए कहा कि इससे फिर से हंगामा शुरू हो जाएगा. हालांकि अध्यक्ष ने बाद में उन्हें अपनी बात पूरी करनी की मंजूरी दे दी. करुणाकरन ने कहा कि केरल में माकपा कार्यकर्ताओं पर भी बड़ी संख्या में हमले किए जा रहे हैं.

First published: 3 August 2017, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी