Home » राजनीति » Gitanjali Gems was engaged to retain Arun Jaitley Ji's daughter Sonali Jaitley&son-in-law Jayesh Bakshi: congress
 

वित्त मंत्री जेटली की बेटी की कंपनी को मेहुल चोकसी ने दिए थे 24 लाख : कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 14:31 IST

 

राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. पायलट ने धोखाधड़ी के आरोपी भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के जरिये वित्तमंत्री अरुण को घेरने की कोशिश की और कहा, 'गीतांजली जेम्स ने अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली और दामाद जयेश बख्शी की लीगल फर्म को 24 लाख रुपये दिए थे.

 

पायलट ने कहा 20 फरवरी को सोनाली और जयेश ने यह कहते हुए 24 लाख रुपये वापस कर दिए कि उन्होंने मेहुल के लिए कोई काम नहीं किया है.' उन्होंने आरोप लगाया कि अरुण जेटली को हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के फरार होने की जानकारी पहले से थी.गौरतलब है कि 4 जनवरी 2018 को मेहुल चोकसी देश से फरार हो गया था.

यह दूसरा मौका है जब कांग्रेस ने वित्त मंत्री जेटली को सवालों के घेरे में खड़े करने की कोशिश की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि विजय माल्या ने देश से भागने से पहले संसद में अरुण जेटली से मुलाकात की थी.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री जेटली की बेटी सोनाली जेटली और दामाद जयेश बख्शी ने मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स लिमेटेड से दिसंबर 2017 में अपने रिश्ते स्वीकार किये थे. इस दौरान सोनाली जेटली और जयेश की जेटली एंड एसोशियएट्स द्वारा 24 लाख रुपए प्राप्त किए गए.

ये भी पढ़ें : CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर 3 करोड़ रुपये की घूस लेने का आरोप लगा

First published: 22 October 2018, 14:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी