Home » राजनीति » Goa Congress gets appointment to meet Governor Dr Mridula Sinha after Manohar Parrikar sick
 

गोवा में सरकार बदलने का अंदेशा ! गवर्नर ने कांग्रेस पार्टी को मिलने के लिए बुलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 18:03 IST

बीजेपी शासित राज्य गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अस्पताल में भर्ती होने के बाद एक बार फिर सरकार बनाने के लिए खींचतान शुरू हो गई है. आज शाम गोवा की राज्यपाल डॉ. मृदुला सिन्हा कांग्रेस पार्टी को मिलने के लिए बुलाया है. बता दें कि कांग्रेस ने वहां पर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

एक दिन पहले कांग्रेस के 16 में से 14 विधायकों ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन में एक चिट्ठी दी थी. कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल को मिलने के लिए पत्र लिखा था. पत्र में राज्य कांग्रेस ने दावा किया था कि मनोहर पर्रिकर सरकार काम नहीं कर रही है. कांग्रेस का कहना था कि काम न होने की वजह से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को निमंत्रण दिया जाना चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस विधायकों और राज्यपाल मृदुला सिन्हा के बीच यह मुलाकात शाम 6:30 के आसपास हो सकती है. गोवा कांग्रेस के विधायक राज्यपाल से मुलाकात कर मनोहर पर्रिकर नीत बीजेपी सरकार को बर्खास्त करने तथा अपनी पार्टी को वैकल्पिक सरकार के गठन के लिए दावा करने की इजाजत देने की मांग करेंगे. 

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने कहा कि अगर हमें मौका दिया जाता है तो हम सदन में बहुमत साबित करेंगे. हालांकि, 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के पास सिर्फ 16 विधायक ही हैं. लेकिन कामत ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वे बहुमत का आंकड़ा कैसे जुटाएंगे. 

गौरतलब है कि इस समय गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर बीमारी की वजह से एम्स में भर्ती हैं. उन्हें अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम देख रही है. 6 सितंबर को अमेरिका में मेडिकल जांच कराने के बाद वापस लौटे पर्रिकर को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था.

First published: 18 September 2018, 17:51 IST
 
अगली कहानी