Home » राजनीति » Goa Congress president says Only God can save this country
 

10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर गोवा कांग्रेस अध्यक्ष बोले- इस देश को अब भगवान ही बचा सकते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 9:06 IST

गोवा में कांग्रेस ने भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने दस विधायकों के बुधवार शाम को सत्तारूढ़ दल में शामिल होने के बाद कहा कि "केवल भगवान ही इस देश को बचा सकते हैं" . विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर सहित दस कांग्रेस विधायकों के एक समूह ने कांग्रेस पार्टी से अलग होने की घोषणा की और एक अलग समूह का गठन किया, जिसका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दस में से तीन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

चोडनकर ने कहा कि “लोग लोकतंत्र के विनाश के इस नग्न खेल को देख रहे हैं और वे निश्चित रूप से इस हत्या में शामिल लोगों को एक सबक सिखाएंगे, जो लोकतंत्र की हत्या करने की शर्मनाक हरकत है. वे एक राष्ट्र, एक चुनाव नहीं, बल्कि एक राष्ट्र, एक पार्टी की कोशिश कर रहे हैं. भगवान इस देश को बचाएं''.

 

चोडनकर ने कहा सदन के पटल पर स्पष्ट संख्या होने के बावजूद, भाजपा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस तरह के अनैतिक कार्यों में लिप्त होने के कारण आगामी विधानसभा सत्र (एसआईसी) के लिए एकजुट विपक्ष का सामना करने के लिए अपने डर को प्रदर्शित किया है.“ कांग्रेस नेता ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी पर भी कटाक्ष किया, जिसने फरवरी 2017 में चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद भाजपा का समर्थन करने का फैसला किया था.

सदन में भाजपा की ताकत अब 27 है, जिसमें दस विधायकों का समूह शामिल हैं और अब गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सहयोगियों पर निर्भर नहीं है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी के दो विधायक हैं और दो निर्दलीय विधायक हैं. जिन्हें जल्द ही राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जाने की उम्मीद है.

First published: 11 July 2019, 9:06 IST
 
अगली कहानी