Home » राजनीति » Goa: Manohar Parrikar sick Congress MLA reach to meet the governor to form government
 

गोवा में कुर्सी के लिए फिर घमासान, सरकार बनाने के लिए राजभवन पहुंचे कांग्रेस के विधायक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 15:48 IST

बीजेपी शासित राज्य गोवा में एक बार फिर सरकार बनाने के लिए खींचतान शुरू हो गई है. कांग्रेस ने वहां पर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. कांग्रेस के 16 में से 14 विधायकों ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन में एक चिट्ठी दी है.

हालांकि राज्यपाल और पार्टी विधायकों के बीच कोई भी मुलाकात नहीं हो पाई है. उन्होंने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखा है. इस पत्र में राज्य कांग्रेस ने दावा किया है कि मनोहर पर्रिकर सरकार काम नहीं कर रही है. दावा है कि काम न होने की वजह से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को निमंत्रण दिया जाना चाहिए.

बता दें कि गोवा कुल 40 विधानसभा सीटें हैं. राज्य में सरकार बनाने के लिए 21 सीटों की जरूरत होती है. बीजेपी सरकार के पास अन्य दलों के समर्थन से 24 सीटें हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी के पास 16 विधायक हैं. 

इस समय गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर बीमारी की वजह से एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है. पर्रिकर को गुरुवार की शाम को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था. करीब तीन महीने अमेरिका में अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार किया गया था.

First published: 17 September 2018, 15:24 IST
 
अगली कहानी