Home » राजनीति » Goa minister told northern Indians to be messy, says Haryana will not let. Vijay Sardesai
 

गोवा के मंत्री ने उत्तर भारतीयों को बताया 'गन्दगी', कहा हरियाणा नहीं बनने देंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2018, 14:35 IST

गोवा के शहरी और देश नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई ने उत्तर भारतीयों को लेकर विवादित बयान दिया है. सरदेसाई ने कहा कि वह गोवा को हरियाणा बनाना चाहते हैं. अपने सम्बोधन में गोवा के मंत्री ने कहा वह अपने प्रदेश को दूसरा गुरुग्राम नहीं बनने देना चाहते हैं. उन्होंने कहा गोवा में आज जो भी समस्या है उसके लिए उत्तर भारतीय राज्य जिम्मेदार हैं.

गोवा के मंत्री ने कहा कि 'आज हमारे पास गोवा की लगभग छह गुना जनसंख्या पर्यटकों के रूप में आ रही है. सरकार की पॉलिसी की वजह से ही राज्य में 1.2 करोड़ टूरिस्ट आ जाते हैं गंदगी या समस्या हो रही है वो सिर्फ लोगों की वजह से है'.

सरदेसाई ने कहा 'क्या वे जिम्मेदार हैं? क्या वे सचेत हैं? वो नहीं हैं. यदि आप भारत के बाकी हिस्सों की तुलना करें, हम प्रति व्यक्ति आय, सामाजिक और राजनीतिक चेतना, स्वास्थ्य मानदंडों और कई अन्य मानदंडों में बहुत आगे हैं. तो, हम उन लोगों की तुलना में बहुत बेहतर हैं जो यहां आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ''उत्तर भारतीय पर्यटक राज्य में स्वच्छता के मुद्दे को मुश्किल बना रहे हैं. गोवा हर साल 60 लाख से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करता है, इसकी आबादी लगभग 1.6 मिलियन है. हम उत्तर भारतीयों पर निर्भर हैं और इसलिए वे ऐसा करते है'.

First published: 10 February 2018, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी