Home » राजनीति » Gopal Kanda kingmmaker in Haryana and going with BJP to formation Government
 

कभी गोपाल कांडा को जेल पहुंचाने के लिए किया था प्रदर्शन, अब मंत्री बनाने जा रही बीजेपी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2019, 11:38 IST

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने जोड़तोड़ करना शुरु कर दिया है. सबसे पहले बीजेपी का साथ देने के लिए सिरसा से विधायक चुने गए गोपाल कांडा आगे आए हैं. वह हरियाणा लोकहित पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे हैं. गोपाल कांडा तब सुर्खियों में आए थे जब उनकी एयरलाइंस में काम करने वाली गीतिका शर्मा सुसाइड कर लिया और सुसाइड नोट में गोपाल कांडा पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगा था.

साल 2012 की इस घटना में गोपाल कांडा की कुर्सी चली गई. तब गोपाल कांडा हुड्डा सरकार में मंत्री थे. बीजेपी ने गोपाल कांड की गिरफ्तारी के लिए जमकर सड़कों पर प्रदर्शन किया. लेकिन अब वहीं गोपाल कांडा हरियाणा में बीजेपी के खेबनहार की भूमिका में हैं. 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बीजेपी सरकार बनाने जरूरी आंकड़ों तक नहीं पहुंच पाई है. 

बीजेपी को हरियाणा में 40 सीटें मिली हैं. जबकि सरकार बनाने के लिए बीजेपी को 46 सीटों की जरूरत है. वहीं कांग्रेस 31सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है. ऐसे में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 अतिरिक्त सीटों की जरूरत है. गोपाल कांडा के पहले ही बीजेपी के खेमे में पहुंचने की खबर है. वहीं कांग्रेस 31सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है. ऐसे में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 अतिरिक्त सीटों की जरूरत है. गोपाल कांडा पहले ही बीजेपी के खेमे में पहुंच गए हैं और निभा रहे हैं. 

इसी बीच गोपाल कांडा का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में है. कांग्रेस सहित आम लोग भी गोपाल कांडा के बीजेपी में शामिल होने पर सवाल उठा रहा है. और बीजेपी से पूछ रहे हैं कि गोपाल कांडा जैसे लोगों के साथ सरकार बनाकर बीजेपी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना की हंसी उड़ा रही है. क्योंकि, एयरहोस्टेस दीपिका शर्मा की आत्महत्या के मामले में कांडा जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल पुरानी तस्वीर

गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा ने कहा है कि वह बीजेपी के साथ आ रहे हैं और उनके साथ 5-6 विधायक भी सरकार के साथ आ सकते हैं. ऐसे में अब चर्चा इस बात की चल रही है कि क्या गोपाल कांडा हरियाणा की सरकार में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा भी हो रही है कि क्या गोपाल कांडा राज्य सरकार में मंत्री बनने जा रहे हैं? या सरकार में अहम भूमिका में होंगे.

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी ने गोपाल कांडा की पार्टी के समर्थन में प्रचार किया था. सपना चौधरी बीते दिनों ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. प्रचार के दौरान कांडा के समर्थन में उनके प्रचार करने पर काफी बवाल भी मचा था.

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने की दो ट्रक चालकों की हत्या

महाराष्ट्र और हरियाणा के परिणाम बिगाड़ सकते हैं बीजेपी की राज्यसभा की गणित

First published: 25 October 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी