Home » राजनीति » GST: Congress will boycott celebration inside parliament's central hall
 

GST के जश्न से कांग्रेस ने किया किनारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 17:03 IST
कैच न्यूज़

कांग्रेस ने 30 जून की आधी रात को जीएसटी के जश्न से दूर रहने का फैसला लिया है. दरअसल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर को लॉन्च करने के लिए जोर-शोर से तैयारी की है. इसके लिए बाकायदा संसद भवन के बाहर लाइटिंग की गई है. वहीं जीएसटी की लॉन्चिंग से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस ने जश्न से किनारा कर लिया है.  

दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, "तीस जून को आधी रात पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में जीएसटी को लेकर जो जश्न मनाया जा रहा है, हमारी पार्टी उसमें शामिल नहीं होगी."

'सेंट्रल हॉल में केवल तीन फंक्शन'

इस दौरान आज़ाद ने संसद के सेंट्रल हॉल में जश्न मनाए जाने को लेकर सवाल खड़ा करते हुए कहा, "आधी रात को पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में स्वतंत्र भारत के इतिहास में तीन फंक्शन हुए. 1947 में आज़ादी मिलते वक्त, 1972 में आज़ादी की सिल्वर जुबली और 1997 में आज़ादी की गोल्डेन जुबली." 

संसद में 30 जून को 11 बजे जीएसटी को लॉन्च करने से पहले विशेष सत्र आयोजित किया जा रहा है. डायस पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, स्पीकर और प्रधानमंत्री मौजूद रहेंगे. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह और एच डी देवगौड़ा को भी डायस पर बैठने के लिए आमंत्रित किया गया है. हालांकि कांग्रेस के रुख़ के बाद अब मनमोहन सिंह के इसमें हिस्सा लेने की संभावना खत्म होती दिख रही है. 

First published: 29 June 2017, 17:03 IST
 
अगली कहानी