Home » राजनीति » gujarat assembly election 2017: india needs to one gst tax says rahul gandhi instead five slabs in gst, attacks pm modi
 

राहुल गांधी: जीएसटी पर झुकी मोदी सरकार लेकिन देश को नहीं चाहिए 5 टैक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2017, 13:37 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार से एक बार फिर तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. गुजरात में होने जा रहे विधानसभा  चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी पीएम मोदी के गृहराज्य में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

राहुल गांधी शनिवार सुबह अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे. एयरपोर्ट पर उतरने के बाद राहुल गांधी सीधे गांधी नगर स्थित अक्षरधाम मंदिर गए. जहां मंदिर में दर्शन करने के साथ उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत की. इसके बाद राहुल गांधी ने गांधीनगर के चिलोबा में रैली को संबोधित किया.

राहुल ने कहा कि जीएसटी में सरकार ने शुक्रवार को कई बदलाव किए हैं. ये अच्छी बात है. हिंदुस्तान और कांग्रेस पार्टी के लगातार दवाब की वजह से कई उत्पादों में जीएसटी को 28% से घटाकर 18 % कर दिया गया है.

राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी की काउसिंल परिषद में शुक्रवार को जो बदलाव हुए हैं हम उससे खुश नहीं हैं. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "मगर हम खुश नहीं हैं, अभी हम यहीं पर रुकेंगे नहीं. हिन्दुस्तान को 5 अलग-अलग टैक्स नहीं चाहिए. एक टैक्स चाहिए. जीएसटी में ढांचागत बदलाव होने चाहिए."

शनिवार से शुरू होने वाली अपनी तीन दिन की यात्रा के दौरान राहुल गांधी छह जिलों का दौरा करेंगे.राहुल गांधी तीन दिनों तक गांधीनगर, साबरकांठा, बनासकांठा, पाटण, अरवल्ली और महेसाणा का दौरा करेंगे. अपने इस दौरे में राहुल गांधी गुजरात के बनासकांठा जिले में मां अम्बाजी के मंदिर के दर्शन भी करेंगे. इस दौरे में राहुल बच्चे-बूढ़े और महिलाओं से मुलाकात भी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि गुजरात में अगले महीने दो चरणों में विधानसभा चुनाव हैं. पीएम मोदी के गृहराज्य में कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. उत्तर गुजरात को भाजपा का गढ़ माना जाता है. लेकिन इसके साथ ही ये पाटीदार आंदोलन का मुख्य क्षेत्र भी माना जाता है. पाटीदारों के आंदोलन के बाद कांग्रेस यहां बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहती है. 

First published: 11 November 2017, 13:37 IST
 
अगली कहानी