Home » राजनीति » Gujarat Assembly Election: PM Modi Invokes Dr BR Ambedkar In Dhandhuka. attacks congress party
 

पीएम मोदी ने तीन तलाक, राम मंदिर और आंबेडकर पर कांग्रेस को जमकर लताड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2017, 14:16 IST

गुजरात चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले भाजपा ने चुनाव प्रचार में अपनी सारी ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी ने बुधवार को अपने गुजरात दौरे में अहमदाबाद के धंधुका में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण में डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर याद किया.

पीएम मोदी ने गुजरात में बाबा साहेब के बहाने एक बार फिर से कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि एक परिवार ने डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर और सरदार पटेल के साथ सबसे बड़ा अन्याय किया है. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी में नेहरु का प्रभाव बढ़ा तो आंबेडकर को संविधान सभा में शामिल होने में कठिनाई हुई.

पीएम मोदी ने अपनी इस रैली में कहा कि गुजरात में भाजपा ने टैंकर राज का खात्मा किया है. भाजपा से पहले टैंकर का व्यापार कांग्रेस के सीनियर नेताओं और उनके परिवारों के नाम पर था. हमारी सरकार ने गुजरात में टैंकरों के नाम पर चल रहे भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है. 

पीएम मोदी ने बुधवार को अपनी रैली में तीन तलाक को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक बार में तीन तलाक पर हलफनामा दिया था तो अखबारों में छपा कि पीएम मोदी यूपी चुनाव की वजह से इस मुद्दे पर चुप हैं, लोगों ने मुझसे कहा कि इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोलना, वरना चुनाव हार जाएंगे.

उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर चुप नहीं रह सकता, सब कुछ चुनाव से तय नहीं होता. तीन तलाक का मुद्दा मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों से जुड़ा है और चुनाव बाद में आते हैं, पहले मानवता आती है. 

पीएम मोदी ने मंगलवार को राम मंदिर के निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चली सुनवाई में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बयान पर तंज कसा. उन्होंने काह कि मुझे कोई आपत्ति नहीं है कि वो मुस्लिम समुदाय की तरफ से लड़े, लेकिन वो ये कैसे कह सकते हैं कि इसका हल अगले लोकसभा चुनाव तक न निकले. वो राम मंदिर को कैसे चुनाव से जोड़ सकते हैं.

First published: 6 December 2017, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी