Home » राजनीति » Gujarat Assembly elections: Setback for Congress and rahul gandhi, NCP to contest polls alione says Praful Patel
 

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, ये पार्टी लड़ेगी अपने दम पर चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2017, 12:13 IST

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले काग्रेस को डबरदस्त झटका लगा है. ये झटका सोमवार को उसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की तरफ से मिला. एनसीपी ने सोमवार को एलान किया कि गुजरात विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी. 

एनसीपी ने विश्वास जताया है कि पार्टी अपने दम पर ही अधिकतम सीटें जीतने में कामयाब रहेगी. पिछले कुछ समय से इन दोनों के बीच गठबंधन की चर्चाएं जोरो पर थीं. गौरतलब है कि गुजरात में नौ दिसंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई. इससे नाराज होकर एनसीपी ने  गुजरात में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

एनसीपी के सीनियर नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "हम गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे और हमने उनसे इसके बारे में बात भी की थी लेकिन इस पर कांग्रेस गंभीर नहीं दिखी और इसमें देरी करती रही. हमने पिछले डेढ़ वर्षो से सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की है. अब हमने अकेले दम पर ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हमें विश्वास है कि हम अकेले अपने दम पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करेंगे."

गौरतलब है कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे. गुजरात चुनाव की मतगणना 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ होगी. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के बाद कई पाटीदार नेता कांग्रेस से नाराज हो गए हैं.

First published: 20 November 2017, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी