Home » राजनीति » gujarat assembly polls 2017: congress attacks on Election Commission to support pm modi and bjp
 

'मुख्य चुनाव आयुक्त अभी भी पीएम मोदी के निजी सचिव की तरह कर रहे हैं काम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2017, 17:08 IST

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जानकारी के मुताबिक दो बजे तक 47.40 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. इसकी जानकारी खुद गुजरात के चुनाव निर्वाचन अधिकारी बीबी सवान ने दी.

गुजरात में दूसरे चरण में 93 सीटों पर 851 उम्मीदवार मैदान में हैं. गुजरात में दूसरे चरण में कुल 2 करोड़ 22 लाख 96 हजार 867 मतदाता हैं. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या एक करोड़ 15 लाख 47 हजार 435 और महिला मतदाताओं की संख्या एक करोड़ सात लाख 48 हजार 977 है. गुजरात में भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया. इस प्रचार के दौरान खूब व्यक्तिगत हमले बोले गए.

कांग्रेस ने गुरुवार को दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति पर सीधा निशाना साधा.

रणदीप ने कहा, "आज जब हमनें चुनाव आयोग से सुबह अपनी शिकायत के बारे में पूछा तो हमें शाम 5 बजे बाद जवाब देने की बात कही गई. मुख्य चुनाव आयुक्त जो मोदी जी के गुजरात में पर्सनल सेक्रेटरी थे वो आज भी पीएस टू मोदी जी तरह ही काम कर रहे हैं. ये चुनाव आयोग के लिए शर्म की बात है."

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी पीएम मोदी के गुरुवार को वोट डालने के बाद किए गए रोड शो पर निशाना साधा और इसे चुनाव की आचार संहिता का उल्लघंन बताया.

गहलोत ने आयोग पर निशाना साधते हुए कहा, "यह साफ तौर पर चुनाव प्रचार था. मोदी का वोट डालने के बाद अहमदाबाद में किया गया रोड शो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. ऐसा लग रहा है कि चुनाव आयोग पीएम मोदी और उनके अंडर आने वाले पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है."

हम आपको बता दें कि पीएम मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती सीट पर एक स्कूल में बनाए गए पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. पीएम मोदी ने वोट डालने के बाद बाहर अपनी गाड़ी में खड़े होकर लोगों से मुलाकात की. कांग्रेस ने इसे पीएम मोदी का रोड शो बताया है.

First published: 14 December 2017, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी