Home » राजनीति » Gujarat chunaav ke din BJP ko current lagne wala hai says Rahul Gandhi in Gujarat, attacks pm modi and bjp
 

गुजरात में राहुल गांधी बोले, वोटिंग के दिन भाजपा को लगेगा करंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2017, 16:48 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को गुजरात के भरूच में रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी ने अपने भाषण में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि गुजरात में वोटिंग के दिन भाजपा को करंट लगेगा. दरअसल भरूच उनके दादा फिरोज गांधी का गृह जिला है. ये वो इलाका है जो कभी कांग्रेस का गढ़ रहा है. 

राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर भी मोदी सरकार को निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी एक अच्छा विचार था, लेकिन इसे ठीक ढंग से लागू नहीं किया गया. इसी वजह से गुजरात के लोगों को भी खासी परेशानियां हो रही हैं. उन्होंने कहा कि देश में एक टैक्स लगना चाहिए लेकिन यह किसी भी हालत में 18 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने मांग की थी कि इसे धीरे-धीरे लागू किया जाना चाहिए, लेकिन सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी. 

राहुल गांधी ने काले धन को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा, एक आदमी को भी भ्रष्टाचार के मामले में मोदी सरकार ने जेल में डाला? मैं पूछता हूं की तीन सालों में मोदी सरकार ने कितने स्विस बैंक खाते वालों को जेल भेजा है?" उन्होंने विजय माल्या का नाम लेते हुए कहा कि वो देश से बाहर भागकर इंग्लैंड में मजे ले रहा है.

राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर भी भाजपा को घेरा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने एक साल में एक लाख नौकरियां पैदा की हैं. हमारा मुकाबला चीन से है. चीन में हर रोज 50,000 नौकरियां पैदा होती हैं और भारत में केवल 450 नौकरियों का सृजन होता है.

उन्होंने आगे कहा कि मेक इन इंडिया के बावजूद यह स्थिति है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के अधिकतर काम कुछ उद्योगपतियों के लिए ही हो रहा हैं. उन्होंने बताया, "गुजरात में आज पांच-दस लोग ही खुश हैं औऱ वो उद्योगपति हैं.उद्योगपतियों को किसानों की जमीन दे दी गई लेकिन आज सड़क पर कहीं भी नैनो कार दिखाई नहीं देती."

भरूच रैली में राहुल ने गुजरात मॉडल पर भी हमला किया. उन्होंने कहा, "गुजरात का मॉडल उद्योगपतियों के लिए है गरीबों के लिए नहीं. गरीबों से जमीन, बिजली, पानी लो और उद्योगपतियों को दो यही मोदी जी का और विजय रुपाणी जी का गुजरात मॉडल है. इतना ही नहीं अस्पताल भी उद्योगपतियों के पास है. इलाज के लिए पैसे की जरूरत है. पैसा नहीं तो इलाज नहीं. यही गुजरात मॉडल है.’’

राहुल गांधी ने आगे कहा , "गुजरात में 90 फीसदी कॉलेज बड़े उद्योगपतियों के हाथों में हैं. वहां पढ़ने के लिए 10 से 15 लाख तक कैपिटेशन फीस देनी होती है. हजारों सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं.’’ 

First published: 1 November 2017, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी