Home » राजनीति » Gujarat Deputy CM Nitin Patel threatens to resign after not getting key portfolios in Gujarat cabine
 

गुजरात: विजय रूपाणी सरकार पर मडंराया संकट, डिप्टी सीएम नितिन पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2017, 12:13 IST

गुजरात में भाजपा शासित विजय रूपाणी सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के पद के बंटवारे के बाद घमासान मच गया है. इसके बाद गुजरात में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. न्यूज़ चैनल एनडीटीवी के मुताबिक गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल गुजरात के सीएम विजय रूणाणी से नाराज चल रहे हैं. नितिन पटेल वित्त मंत्रालय पद छीने जाने से नाराज है.

गुजरात में पिछली रुपाणी सरकार में उनके पास वित्त मंत्रालय था समेत कई महत्वपूर्ण विभाग थे. इस बार वित्त मंत्रालय का पद ये पद सौरभ पटेल को दे दिया गया है. मनमाफिक पद ना मिलने से नाराज़ नितिन पटेल ने अपने पद से इस्तीफा देने की धमकी है. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक वो जल्द अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

नितिन पटेल की नाराजगी की खबरों के बाद भाजपा में उन्हें मनाने की कोशिशें तेज़ हो गई हैं. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी खुद नितिन पटेल को समझाने के लिए उनके घर गए. इसके बाद वो शाम पांच बजे बुलाई गई कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए रात नौ बजे विजय रुपाणी के साथ आए.

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के घर पर हुई बैठक में सीएम, नितिन पटेल और जीतू वाघाणी मौजूद थे. इस बैठक में उन्होंने साफ कर दिया कि अगर उन्हें वित्त मंत्री नहीं बनाया गया तो उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचेगी. इसके बाद वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

गौरतलब है कि 26 दिसंबर को गांधीनगर में हुए भव्य समारोह में विजय रुपाणी ने गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी. इस कार्यक्रम में खुद पीएम मोदी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मौजूद थे. इस शपथ ग्रहण समारोह में जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को छोड़कर सभी एमडीए के मुख्यमंत्री शामिल थे. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इस कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

शपथ ग्रहण के बाद विजय रूपाणी ने अपनी कैबिनेट बनाने में लंबा समय लिया. इसकी वजह अमित शाह और पीएम मोदी का हिमाचल में सीएम पद के लिए मीटिंग में व्यस्त होना था. हिमाचल में जयराम ठाकुर की सीएम पद पर ताजपोशी के बाद गुरुवार रात को विजय रूपाणी ने अपने कैबिनेट की घोषणा की थी. विजय रूपाणी की सरकार में 20 लोगों को कैबनेट मंत्रालय दिया गया है. इसमें एक मात्र महिला कैबिनेट मंत्री है.

First published: 30 December 2017, 12:13 IST
 
अगली कहानी