Home » राजनीति » Gujarat elections: PM Modi attacks on congress Rahul Gandhi over Somnath temple visit, GST jibe
 

पीएम मोदी ने राहुल को सोमनाथ यात्रा पर याद दिलाया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2017, 17:05 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने राहुल के सोमनाथ मंदिर जाने को लेकर उन पर निशाना साधा. मोदी ने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सोमनाथ मंदिर के निर्माण के पक्ष में नहीं थे.

सौराष्ट्र क्षेत्र के प्राची में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "अगर सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ में मंदिर नहीं होता. आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं. मेरा उनसे सवाल है कि आप अपना इतिहास भूल चुके हैं. आपके परिवार के सदस्य हमारे प्रथम प्रधानमंत्री वहां मंदिर बनाए जाने के विचार से खुश नहीं थे."

मोदी ने आगे कहा कि जब डॉ. राजेंद्र प्रसाद सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन करने के लिए आने वाले थे तो पंडित नेहरू ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. इतना ही नहीं नर्मदा को लेकर सरदार पटेल ने सपना देखा था, लेकिन आपके परिवार ने वह सपना पूरा नहीं होने दिया.

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने वाले विधेयक को राज्यसभा में पास होने में रुकावट डालने को लेकर कांग्रेस पर हमलावर होते हुए मोदी ने कहा कि वह विधेयक को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में पास कराएंगे. 

मोदी ने कहा, "कांग्रेस ओबीसी समुदाय से वोट मांग रही है, लेकिन उनको (कांग्रेस के लोगों को) जवाब देना चाहिए कि उन्होंने इतने वर्षों तक ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा क्यों नहीं देने दिया. हम इसे फिर से चर्चा के लिए लाएंगे. विधेयक लोकसभा में पास हो चुका है और राज्यसभा में में अटका है, जहां कांग्रेस के पास बहुमत है." प्रधानमंत्री ने कहा कि वह ओबीसी समुदाय को उनका बकाया हक दिलाना चाहते हैं.

First published: 29 November 2017, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी