Home » राजनीति » Gujarat: Koli community leader Congress MLA Kunwarji Bawalia join BJP
 

राहुल को सबसे बड़े कोली नेता का झटका, 2019 में BJP को होगा बड़ा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 14:57 IST

गुजरात में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है. गुजरात में राहुल गांधी के भरोसेमंद और कोली समाज के सबसे बड़े नेता ने कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन कर लिया है. कोली समाज के बड़े नेता कुंवरजी बावलिया आज शाम 4 बजे मंत्री पद की शपथ लेंगे. बावलिया ने पिछले साल के आखिर में हुए  गुजरात विधानसभा के चुनाव में जीत दर्ज की है. 

बता दें कि कुंवरजी बावलिया राजकोट जिले की जसदन विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में इन्होंने 39 साल के बीजेपी उम्मीदवार भरत बोघा को हराकर जीत हासिल की थी. वह साल 2009 और साल 2014 में राजकोट सीट से कांग्रेस के सांसद भी रह चुके हैं.

पढ़ें- अयोध्या विवाद: सुब्रमण्यम स्वामी को SC से तगड़ा झटका, याचिका पर जल्द सुनवाई से इनकार

कांग्रेस के लिए इसे 2019 लोकसभा के चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है. कुंवर खुद कोली समाज का बडा नाम हैं और लोकसभा की 3 सीट पर उनका प्रभुत्व माना जाता है. उनके कांग्रेस छोडने से सौराष्ट्र में कोली समाज की वोटबैंक पर बड़ा असर होगा.

वह विधानसभा चुनाव 2017 में अनदेखी से नाराज थे और इस संबंध में कांग्रेस आलाकमान के सामने अपनी बात भी रखी थी. बावलिया ने आज ही अपने समर्थकों के साथ बीजेपी के दफ्तर पहुंचे और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन किया है. बता दें कि पिछले साल हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटें, कांग्रेस ने 77 और अन्य ने छह सीटों पर जीत हासिल की थी.

First published: 3 July 2018, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी