Home » राजनीति » Gujarat MLA Alpesh Thakor appointed Congress Secretary and party co incharge of Bihar
 

ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस में मिली बड़ी जिम्मेदारी, नीतीश को दे पाएंगे पटखनी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 17:06 IST
(file photo )

गुजरात में ओबीसी नेता और विधायक अल्पेश ठाकुर को बिहार कांग्रेस में एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. गुजरात से विधायक अल्पेश ठाकोर को बिहार का कांग्रेस सचिव और पार्टी सह प्रभारी नियुक्त किया है. अल्पेश ठाकोर ने 23 अक्टूबर 2017 को कांग्रेस जॉइन की थी.

माना जा रहा है कि कांग्रेस ने ओबीसी वोट को साधने के लिए अल्पेश ठाकोर को पार्टी का सचिव नियुक्त किया है. साल 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है. अल्पेश ओबीसी वर्ग के उभरते हुए युवा नेता है. उनके आने से पार्टी का ओबीसी वोट मजबूत होने की उम्मीद है.  बिहार का सह प्रभारी बनाए जाने से नीतीश कुमार के लिए एक चुनौती पेश कर सकते है. बिहार में नीतीश कुमार में ओबीसी वोट बैंक में मजबूत पकड़ है. कल्पेश को लाने के लिए पीछे कांग्रेस की सोच ओबीसी वोट बैंक में सेंध लगाने की हो सकती है.  

आपको बता दें कि कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान ओबीसी समुदाय के युवा नेता अल्पेश ठाकुर को पार्टी में शामिल किया था. अल्पेश ठाकोर गुजरात में सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता हैं. वह गुजरात में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय के भी नेता हैं. अल्पेश ने गुजरात क्षत्रिय-ठाकोर सेना गठन किया था.इसके अलावा उन्होंने ओबीसी, एससी, एसटी एकता मंच का गठन किया जिससे इन समुदायों के लोगों को उचित आरक्षण की मांग का एक सामाजिक प्लेटफॉर्म मिल सके.

ये भी पढ़ें-  गुजरात: कांग्रेस के युवा OBC नेता अल्पेश ठाकोर ने मंच पर उड़ाए रुपये, वीडियो वायरल

First published: 23 August 2018, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी