Home » राजनीति » Gujarat: Nitin Patel says i am not only one who missed his bus
 

गुजरात: CM न बनाए जाने पर नितिन पटेल का छलका दर्द ! कहा- वो अकेले नहीं हैं जिनकी बस छूटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2021, 10:03 IST
nitin patel (catch news)

गुजरात में एक दिन पहले ही नए मुख्यमंत्री का चुनाव हुआ है और बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को राज्य का नया सीएम चुना गया है. भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) आज अपने पद की शपथ लेंगे. वहीं दूसरी तरफ राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने पर उनका दर्द छलकता दिखाई दे रहा है.

मुख्‍यमंत्री की कुर्सी के प्रबल दावेदार माने जा रहे गुजरात के डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल आलाकमान के इस फैसले से खुश नजर नहीं आ रहे हैं. उनका कहना है कि वो लोगों के दिलों में रहते हैं तथा उन्हें वहां से कोई भी नहीं निकाल सकता. यह बात उन्होंने मेहसाणा में सड़क और सिविल अस्पताल में बने एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के दौरान कही.

नितिन पटेल ने कहा कि अपने जीवन में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. इस दौरान उन्होंने यह भी कह दिया कि वो अकेले नहीं हैं जिनकी बस छूटी है, उनके जैसे कई और लोग भी हैं. दरअसल, विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद से माना जा रहा था कि नितिन पटेल को गुजरात की कमान सौंपी जा सकती है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्‍यमंत्री चुन लिया गया.

गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की एक बैठक में भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बैठक में खुद भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सभी विधायकों ने स्वीकार किया. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया. बैठक में भाजपा के 112 विधायकों में से अधिकतर उपस्थित थे.

बता दें कि भूपेंद्र पटेल का जन्म 15 जुलाई 1962 को अहमदाबाद में हुआ. सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने के बाद वह राजनीति में आए. वह गुजरात की घाटलोडिया सीट से साल 2017 में विधायक चुने गए हैं. सबसे पहले वह 2017 में ही विधायक चुने गए थे. इसमें उन्होंने करीब 1 लाख 17 हजार के रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की थी.

गुजरात: अचानक नहीं दिया विजय रूपाणी ने इस्तीफा, पिछले साल लिखी गई थी इस्तीफे की पटकथा

पश्चिम बंगाल: कौन हैं प्रियंका टिबरीवाल जिन्हें CM ममता बनर्जी के खिलाफ BJP ने उतारा चुनावी मैदान में

First published: 13 September 2021, 10:00 IST
 
अगली कहानी