Home » राजनीति » GUJRAT- a farmer throwing bangles in smriti-irani when she addressing a meeting in amreli
 

स्मृति की सभा में किसान ने फेंकी चूड़ियां, बताया कांग्रेस की करतूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2017, 11:33 IST
गेट्टी इमेजेज

केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर भाजपा और उसके नेता पूरे देश भर में घूमकर अपनी सरकार की उपलब्धियां बता रहे हैं. इसी के तहत केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को गुजरात के अमरेली में थीं. उनकी सभा में एक किसान ने अचानक उनकी तरफ चूड़ियां फेंकीं और कर्ज माफी की मांग करने लगा.

स्मृति ईरानी की सभा में हुए हंगामे के बाद स्थानीय पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें कांग्रेस विधायक परेश धनानी भी शामिल हैं. ईरानी पर चूड़ियां फेंकने वाले किसान को पुलिस हिरासत से छुड़वाने के लिए कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद पुलिस ने किसान को रिहा कर दिया. 

इस घटना के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, "गुजरात में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसलिए कांग्रेस ने एक व्यक्ति को मुझ पर हमला करने के लिए भेजा. कांग्रेस की ये रणनीति बिल्कुल गलत है."

उन्होंने इस हमले को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से भी जोड़ा. उन्होंने कहा कि मुझे कांग्रेस से ये ही अपेक्षा है.

देश भर में किसान कर रहे हैं आंदोलन

पिछले कई दिनों से देश के कई हिस्सों में किसान कर्ज माफी के अलावा अपनी अन्य मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के मंदसौर में आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलाबारी में गोलीबारी में 5 किसानों की मौत हो गई थी, जिसके बाद सियासत तेज हो गई थी.

इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अनशन पर भी बैठे थे. वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र में भी कर्ज में दबे कई किसानों ने खुदकुशी कर ली थी. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने सशर्त कर्ज माफी का एलान किया है.

First published: 13 June 2017, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी