Home » राजनीति » Gujrat: Shankar Singh Vaghela son Mahendra Singh Vaghela join BJP
 

गुजरात: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, शंकर सिंह वाघेला के बेटे BJP में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 14:01 IST

2019 आम चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रहे शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला भाजपा में शामिल हो गए हैं. वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. 

बता दें कि महेंद्र सिंह गुजरात के बनासकांठा की बायड विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं. पिछले साल के आखिर में गुजरात में हुए विधानसभा चुनावों के समय महेंद्र सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी थी, लेकिन वह भाजपा में शामिल नहीं हुए थे. अब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की है.

पढ़ें- अंबानी की Jio यूनिवर्सिटी के कुलपति और उप कुलपति के नाम का हुआ खुलासा

देखना दिलचस्प होगा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी महेंद्र सिंह वाघेला को लोकसभा का टिकट देती है या नहीं. इससे पहले राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी अहमद पटेल के खिलाफ शंकर सिंह वाघेला और बीजेपी के बीच नजदीकियां देखने को मिली थीं. तब बीजेपी ने वाघेला के समधी बलवंत सिंह को पार्टी जॉइन कराने के बाद चुनाव मैदान में उतारा था. 

पढ़ें- महंगे हीरे के नाम पर ऐसे चल रहा था 200 करोड़ से ज्यादा की मनी लॉन्डरिंग का खेल

गौरतलब है कि गुजरात की राजनीति में शंकर सिंह वाघेला और पीएम मोदी काफी अहम माने जाते रहे हैं. एक दौर में इन दोनों के बीच नजदीकी संबंध रहे हैं. यहां तक कि वाघेला के कांग्रेस में जाने के बावजूद 2014 में जब पीएम मोदी ने गुजरात विधानसभा में अपना विदाई भाषण दिया था तब भी वाघेला ने विधानसभा के अंदर उनकी काफी तारीफ की थी. वाघेला और मोदी एक-दूसरे के गले भी लगे थे.

First published: 14 July 2018, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी