Home » राजनीति » H. D. Deve Gowda JDS Chief and former pm support Rahul Gandhi As PM candidate in 2019 poll
 

राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी पर इस पूर्व प्रधानमंत्री ने लगाई मुहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 17:40 IST

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की पीएम पद पर उम्मीदवारी का समर्थन किया है. राहुल गांधी के पीएम पद के उम्मीदवार बनने पर विपक्षी एकता को लेकर लगातार सियासी सवाल उठते रहे हैं. लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस की मदद से सरकार चला रही जेडीएस ने अगुवाई करते हुए राहुल को बड़ी राहत दी है.

देवगौड़ा ने कहा, ''कर्नाटक में हम कांग्रेस के साथ सरकार चला रहे हैं. ऐसे में हमें राहुल गांधी की उम्मीदवारी स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है.'' इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री और देवगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी ने भी राहुल गांधी के 2019 में पीएम पद की उम्मीदवारी का खुलकर सपोर्ट किया था. कुमारास्वामी ने कहा था कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए नंबर वन कैंडिडेट हैं. 

ये भी पढ़ें- लिचिंग पर बोले राहुल गांधी- मोदी के क्रूर 'न्यू इंडिया' में इंसान को मरने के लिए छोड़ दिया जाता है

हालांकि राहुल को लेकर अभी तक कई विपक्षी पार्टियों ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. इनमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री और क्षत्रप शामिल है. हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की तरफ से एक नेता ने राहुल गांधी को लेकर सवाल उठाए थे. इसके बाद मायावती ने उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखााया. 

गौरतलब है कि राहुल गांधी के कर्नाटक विधानसभा के समय खुलकर अपने पीएम पद के उम्मीदवारी की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है तो वो पीएम बन सकते हैं. रविवार को ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में राहुल को पीएम उम्मीदवार बनाए जाने पर मुहर लगाई गई थी.  

ये भी पढ़ें- राहुल की पार्टी नेताओं को दो टूक- गलत बयानबाजी की, तो लूंगा कड़ा एक्शन

इससे पहले लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर पीएम बनने को लेकर तंज कसा था. मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा था कि राहुल को पीएम बनने की बहुत जल्दबाजी है, लेकिन ऐसा नहीं होगा.

First published: 23 July 2018, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी