Home » राजनीति » Hardik Patel to sit hunger strike from today demand of patidar reservation and farm loan waiver
 

हार्दिक पटेल आज से करेंगे अनशन, पाटीदारों को आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 9:46 IST

Hardik Patel strike: गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अपने घर पर पाटीदारों के लिए आरक्षण मांग और किसानों की कर्जा माफी को लेकर अनशन पर बैठेंगे. 25 अगस्त 2015 की अहमदाबाद की जीएमडीसी मैदान की हार्दिक की ऐतिहासिक रैली को 3 साल पूरे हो रहे हैं. एेसे में गुजरात सरकार और पुलिस प्रशासन हार्दिक के आज से शुरू हो रहे अनशन को लेकर चैक्कना है. किसी भी किस्म की अराजकता न फैले इसके लिए खास प्लान तैयार किया गया है.

बता दें कि हार्दिक पटेल राजधानी गांधीनगर में सत्याग्रह छावनी की इजाजत मांगी थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया. इसके बाद हार्दिक ने घर पर ही अनशन का फैसला किया है. हार्दिक पटेल अहमदाबाद के एसपी रिंग रोड पर रहते हैं. गुजरात सरकार और प्रशासन ने हार्दिक पटेल के घर के आस-पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

पढ़ें- राहुल गांधी ने लंदन से RSS पर बोला हमला तो भाजपा ने किया ये पलटवार

इसे लेकर राज्य पुलिस मुख्यालय के आदेश से सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. तैयारी का आलम यह है कि अकेले अमहादाबाद पूर्व में तीन डीसीपी, आठ एसपी, 35 इंस्पेक्टर स्थिति पर निगरानी रखेंगे. वहीं 250 पीएसआइ, 3000 पुलिस कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात किए गए हैं.

पढ़ें- बर्लिन से राहुल गांधी ने किया बीजेपी-RSS पर हमला, कहा- कांग्रेस नहीं होने देगी ऐसा

इसके अलावा पुलिस ने हार्दिक के अनशन को लेकर जमा होने वाली भीड़ को देखते हुए अहमदाबाद पूर्व में 500 ठिकानों पर वीडियोग्राफी के इंतजाम भी किए गए हैं. प्रशासन चौकन्ना है कि शहर में किसी भी किस्म की अराजकता न फैले. अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. प्रशासन ने सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए भी एक टीम का गठन किया है.

First published: 25 August 2018, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी