Home » राजनीति » HD Deve Gowda on opposition PM candidates for 2019 general elections,says No problem to projecting Mamata Banerjee or BSP supremo Mayawati a
 

'हमें कोई समस्या नहीं, ममता बनर्जी या मायावती कोई भी बने PM उम्मीदवार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 16:38 IST
(file photo )

जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने साल 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि अगर विपक्ष ममता बनर्जी या मायावती को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करता है, तो उनकी पार्टी को किसी तरह की कोई समस्या नहीं है.  इसके साथ ही उन्होंने असम NRC मामले का हल 'सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण' तरीके से करने की बात कही है.

एएनआई से बात करते हुए एचडी देवगौड़ा ने कहा कि किसी तरह का भ्रम पैदा करने की कोशिश ना की जाए. हम कर्नाटक में कांग्रेस के साथ सरकार चला रहे हैं. कांग्रेस ने पहले कहा कि राहुल गांधी साल 2019 के लिए कांग्रेस के पीएम उम्मीदवार होंगे, जबकि पीटीआई के पत्रकार ने मुझसे कहा कि कांग्रेस पीएम पद के लिए किसी महिला उम्मीदवार चाहती है. वह इसके लिए ममता बनर्जी अथवा मायावती का नाम प्रस्तावित करेगी. इसके जवाब में मैंने उससे कहा कि मुझे इससे कोई समस्या नहीं है.

इसके साथ ही एचडी देवगौड़ा ने असम के NRC मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि ये मसला 'सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण' तरीके से हल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि असम का मसला नया नहीं है. जब मैं प्रधानमंत्री था, उस समय भी यह मुद्दा था. लेकिन सवाल उन 40 लाख लोगों की नागरिकता का है. जो संदिग्ध हो गई. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आप दूसरों को जिम्मेदार क्यों ठहरा रहे हैं. असम में यह मसला 1971 से है. अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री और एलके आडवाणी जब गृह मंत्री थे तब भी बहुत सारे मुद्दे थे. उस समय वे क्या कर रहे थे? वास्तव में, मैं प्रधानमंत्री के रूप में केवल 10 महीने था.

आपको बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में सभी दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं. कांग्रेस की कोशिश महागठबंधन के जरिए बीजेपी को रोकने की है. हालांकि पीएम उम्मीदवार को लेकर पेंच फंसता दिखाई दे रहा है. विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर ममता बनर्जी और मायावती के नाम की चर्चा चल रही है.

ये भी पढ़ें- UP में महागठबंधन पर बन गई बात, कांग्रेस-सपा-बसपा और RLD के बीच सीटें हुईं तय !

First published: 6 August 2018, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी