Home » राजनीति » Himachal Pardesh Election 2017 Result Live: bjp lead in Himachal Pradesh, congress big defeats
 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: रुझानो में भाजपा ने कांग्रेस को किया सत्ता से बेदखल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2017, 10:14 IST

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए सोमवार को मतगणना शुरू हो गई है. दोनों राज्यों में मतगणना केंद्रों में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. हिमाचल प्रदेश में भाजपा रुझानों के मुताबिक बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है. वहीं कांग्रेस को हिमाचल में बड़ा झटका लगने जा रहा है. 

इलेक्शन कमीशन के मुताबिक भाजपा 41  सीटों के साथ लीड कर रही है, वहीं सत्ता में काबिज कांग्रेस 24 और अन्य पार्टियों के 5 उम्मीदवार आगे हैं.  भाजपा की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम सिंह धूमल अपने विधानसभा क्षेत्र से 1162 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

गौरतलब है कि साल 2012 में हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास 36 सीटें थीं तो वहीं भाजपा 26 सीटों के साथ दूसरे पायदान पर थी. इसके साथ-साथ 6 निर्दलीय उम्मीदवार ने भी हिमाचल में जीत हासिल की थी. कांग्रेस की तरफ से चौथी बार वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में सरकार बनी. लेकिन इस बार स्थिति अलग है और भाजपा कई सीटों पर आगे चल रही है.

हम आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव के इतिहास मे विपक्ष की सत्ता में वापसी होती हैं. एग्जिट पोल में भी भाजपा की हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत का अनुमान है. 

First published: 18 December 2017, 10:14 IST
 
अगली कहानी