Home » राजनीति » Home Minister Amit Shah may be alloted Atal Bihari Vajpayee’s bungalow
 

गृह मंत्री अमित शाह को मिल सकता है अटल का बंगला

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 9:02 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नई दिल्ली में कृष्णा मेनन मार्ग स्थित बंगले को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आवंटित किया जा सकता है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. रिपोर्ट के अनुसार कृष्णा मेनन मार्ग पर 6A को गृह मंत्री के निवास के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) मंजूरी सहित औपचारिकताओं को पूरा करने में लगभग एक महीने का समय लगेगा. शाह को राज्यसभा के सदस्य के रूप में 11 सेंट्रल दिल्ली में अकबर रोड पर बांग्ला आवंटित किया गया था.

वाजपेयी 2004 में कृष्णा मेनन मार्ग वाले बंगले पर चले गए थे और लगभग 14 साल तक वहां रहे. उन्हें आवंटित किया गया आवास आधिकारिक तौर पर 8 कृष्ण मेनन मार्ग से बदलकर 6A कर दिया गया था.

केंद्र सरकार के बंगलों का आवंटन सामान्य पूल आवासीय आवास (GPRA) अधिनियम के माध्यम से निदेशालय के प्रशासनिक नियंत्रण में किया जाता है. जीपीआरए का आवंटन सरकारी आवासों के आवंटन (दिल्ली में सामान्य पूल) नियम, 1963 के प्रावधानों और समय-समय पर वहां जारी कार्यकारी निर्देशों के अनुसार किया जाता है.

पीएम मोदी ने किया NITI का पुनर्गठन, कई नए मंत्रियों को किया गया शामिल

First published: 7 June 2019, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी