Home » राजनीति » Home Minister Amit Shah's allegation Kejriwal stopping the development plans of the Center
 

गृह मंत्री अमित शाह का आरोप- केंद्र की विकास योजनाओं को रोक रहे हैं केजरीवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2019, 15:11 IST

Amit Shah : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर केंद्र की योजनाओं को रोकने का आरोप लगाया है. गृह मंत्री अमित शाह ने यह बात पूर्वी दिल्ली में एक परियोजना के शिलान्यास के दौरान कही. दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दिल्ली के लिए त्वरित प्रगति चाहते हैं, लेकिन केजरीवाल एक बाधा हैं और विकास के रास्ते में एक बाधा डालते हैं. हम चाहते थे कि प्रधानमंत्री आवास योजना को दिल्ली के लोगों तक पहुंचाया जाए लेकिन केजरीवाल ने ऐसा नहीं होने दिया''. शाह ने पूछा, यह किस तरह के सीएम हैं जो काम रोकते हैं?.

इस दौरान शाह ने कांग्रेस (Congress) पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि ''कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग, जो दिल्ली की अशांति के लिए जिम्मेदार है, इसको दंड देने का समय आ गया है.  दिल्ली की जनता ने दंड देना चाहिए.  

 

राष्ट्रीय राजधानी में छात्रों के नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध को लेकर शाह ने कहा कि दिल्ली में मौजूदा नेतृत्व लोगों को गुमराह कर रहा है. शाह ने कहा “विपक्ष गलत सूचना फैलाने के लिए जिम्मेदार था और सीएए पास होने के बाद दिल्ली के लोगों को गलत रास्ते पर ले गया. दिल्ली पुलिस अपना काम करेगी लेकिन ऐसी सरकार होनी चाहिए जो दिल्ली में शांति सुनिश्चित करे.

शाह ने कहा "पिछले पांच वर्षों में AAP सरकार ने जनता से किए गए 80% वादों को पूरा नहीं किया''. शाह ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने दिल्ली में एक समर्पित साइकिल ट्रैक की योजना तैयार की है, जो न केवल दुर्घटनाओं को कम करेगा, बल्कि प्रदूषण की समस्या से निपटने में भी मदद करेगी.

प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ माखनलाल पत्रकारिता संस्थान में NSUI ने लगाए 'आतंकवादी वापस जाओ' के नारे

 

 

First published: 26 December 2019, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी