Home » राजनीति » Hurriyat leaders Mirwaiz welcome U.S. push for dialogue on Kashmir
 

हुर्रियत नेताओं ने किया ट्रंप के बयान का स्वागत, कहा- दुनिया चाहती है कश्मीर का हल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 14:10 IST

कश्मीर के अलगाववादी हुर्रियत के वरिष्ठ नेताओं सैयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मध्यस्थता की पेशकश का सगत किया है. हुर्रियत के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने कहा “सबसे अधिक प्रभावित पार्टी होने के नाते, कश्मीर के लोग कश्मीर के झगड़े का जल्द समाधान चाहते हैं. मैं सभी स्तरों पर बातचीत के लिए आग्रह कर रहा हूं. हालांकि भारत ने इस दावे का खंडन किया है कि भारत ने अमेरिका से कभी कश्मीर को लेकर मध्यस्थता करने को कहा.

 

अलगाववादी ने कहा भारत और पाकिस्तान को उस दिशा में ले जाने का हर प्रयास, जम्मू-कश्मीर के लोगों द्वारा स्वागत किया जाता है''. अलगावादी नेता ने कहा ट्रंप का यह दावा बताता है कि दुनिया कश्मीर का समाधान चाहती हैं. हुर्रियत के एक अन्य धड़े के अध्यक्ष सैयद अली गिलानी ने भी बातचीत के लिए अमेरिका का स्वागत किया. गिलानी ने कहा “कश्मीर की आजादी के लिए अमेरिका को अपनी भूमिका निभानी होगी.

कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए हम पाकिस्तान के शुक्रगुजार हैं. यह एक लंबे समय से लंबित विवाद है और इसने तीन से अधिक पीढ़ियों का उपभोग किया है. यह जम्मू-कश्मीर में अभी तक एक और पीढ़ी के अस्तित्व के लिए खतरा बना हुआ है.”

अमेरिकी मीडिया ने खोली पोल, झूठे हैं डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति बनने के बाद बोल चुके हैं 10,796 बार झूठ

First published: 23 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी