Home » राजनीति » In MP: BJP MLA refuse to fight next election
 

महिला भाजपा MLA को क्यों कहना पड़ा नहीं लड़ूंगी अगला चुनाव?

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2017, 17:07 IST
BJP MLA

मध्य प्रदेश के सागर जिले के सुरखी से विधायक पारुल साहू ने 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसकी जानकारी उन्होंने प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व को दे दी है.

अचानक महिला विधायक के इस एलान ने भाजपा संगठन में हलचल मचा दी है. जानकारी के मुताबिक विधायक पारुल ने राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल से मुलाकात कर अपनी बात रखी. उन्होंने इसके लिए पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया.

पारुल साहू का कहना है कि अभी जो हालात हैं, उसमें चुनाव लड़ना उनके लिए मुमकिन नहीं है. ऐसे में भाजपा संगठन अभी से सुरखी सीट के लिए नए नाम की तलाश शुरू कर दे.

यह बात भी सामने आ रही है कि उन्होंने पार्टी संगठन के वरिष्ठों से जिला अध्यक्ष राजा दुबे की शिकायत की है. विधायक का कहना है कि दुबे की वजह से ही उन्हें अपना काम करने में परेशानी आ रही है. 

मध्य प्रदेश में पिछले तीन चुनाव से भाजपा जीत रही है. 2003 में उमा भारती के नेतृत्व में पार्टी ने जीत दर्ज की थी. नेतृत्व परिवर्तन के बाद 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा को जीत दिलाई. इसके बाद 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर शिवराज की अगुवाई में भाजपा ने अपना परचम लहरा दिया था.

First published: 17 May 2017, 17:07 IST
 
अगली कहानी